किसी लडकी को कैसे इम्प्रैस करें | लव टिप्स

मजरूह सुल्तानपुरी का एक मशहूर गीत है ‘रात कली इक ख्बाव मे आई और गले का हार हुई।’ वैसे तो ये सिर्फ एक गीत है लेकिन हकीकत बयां करता है। राह चलते चलते कोई ऐसा शख्स होता है जो हमें अच्छा लगता है। दिल करता है कि उससे बाते करते रहें। अगर आप एक युवा है तो ये मुमकिन है कि आपके ख्बाव मे भी कोई आता होगा। युवा उम्र मे ऐसा होना एक आम बात है। जब प्यार होता है तो लगता है ​कि हर शाम उसका फोन आऐ और पूंछे कि बाबू ने खाना खाया या नही। लेकिन हमारे देश की एक समस्या है कि यहॉ प्यार की क्लास नही लगती। ऐसा कोई इंस्टीटयूट नही है जो हमे ये सिखाऐ कि हाऊ इम्परैस ए गर्ल। ज्यादातर लडकों के लिये ये समस्या होती है कि वे अपनी ड्रीम गर्ल को इम्प्रेस नही कर पाते। हाय, हैलो, हाऊ आर यू से कभी आगे नही बढ पाते। आज हम आपको बताने जा रहे है कुछ ऐसे​ टिप्स ​जिससे आप अपने लव रिलेशन की शुरूआत कर सकते हो।

उन्हे स्पेशल फील कराइये

अगर आप कुछ कहने से डरते है तो कोई बात नही है, क्योंकि ये जरूरी नही है कि प्यार को शब्दो मे बयां ​क्या जाऐ। इसे भावनाओं से भी व्यक्त किया जा सकता है। आप उन्हे स्पेशल फील कराऐं। जैसे कि आप उनसे कह सकते है कि आप उनका आॅटोग्राफ लेना चाहते हैं। लडकियां बहुत जज्बाती होती है। अगर उनको लगेगा कि आप उनके लिये कुछ भी कर सकते है तो वे आपकी तरफ जरूर आकर्षित होंगी। लडकियॉ लडकों की अपेक्षा अपना पार्टनर चुनने मे बहुत ज्यादा गम्भीरता दिखाती हैं। वे चाहते है कि उनका पार्टनर उन्हे हमेशा खुद और सुरक्षित रखे। आप बातों बातों मे उन्हे ये एहसास करा सकते हो। उनकी छोटी से छोटी चीजों का भी ख्याल रखें। आप उन्हे जता सकते हो कि आप उनका कितना ख्याल रखते हो।

हमेशा रोमा​न्टिक दिखें

शाहरूख खॉन की फिल्मे तो आपने देखी ही होंगी। शाहरूख खॉन की फिल्मों मे हीरोइन तो इम्प्रैस होती ही हैं साथ ही साथ उस फिल्म को देखने वाली लडकियॉ भी शाहरूख खॉन से इम्प्रैस हो जाती हैं। ऐसा इसलिये है कि शाहरूख खान बेहद ही रोमान्टिक इमेज वाले अभिनेता हैं। ये सच्चाई है कि लडकियॉ ऐसे लडकों से ज्यादा इम्परैस होती है जो थोडे से रोमान्टिक होते हैं। इसलिये रोमान्टिक बने। यहॉ रोमान्टिक से मतलब एक हद तक है ज्यादा रोमान्टिक बनने के चक्कर मे छिछोरे मत बन जाना। वर्ना बनी—बनाई बात बिगढ सकती है।

तारीफ करने का कोई मौका हाथ से न जाने दें

ये बात तो जगजाहिर है कि लडकियों को खुद की तारीफ सुनना कितना अच्छा लगता है। इसलिये जब भी आपको अपनी ड्रीम गर्ल की तारीफ करने का मौका मिले तो मौके का जाने न दें। लेकिन तारीफ भी एक हद मे ही होनी चाहिये। क्योंकि ये 21वीं सेन्चुरी की ल​डकियॉ है ये सच्ची तारीफ और झूठी तारीफ मे फर्क जानती हैं। इसलिये तारीफ करें पर ​थोडा सम्भल कर।

जैसे हो वैसे ही दिखो, खुद को बदलने की कोशिश न करो

लडकियो को भले ही जींस—टी शर्ट, शॉर्ट हेयर स्टाइल या फिर गुरू रन्धावा टाइप लडके अच्छे लगते हो लेकिन अच्छा लगना और प्यार करना, अपना हमसफर चुनना दोनो अलग अलग बाते हैं। ल​​डकियॉ ये चाहती है कि उनका हमसफर दिल से भी अच्छा हो। इसलिये उनके लिये खुद को बदलना ठीक नही है। वैसे भी आपको खुद को हमेशा के लिये नही बदल सकते और आपकी रिलेशन मे बाद मे समस्याऐ आऐंगी। लेकिन हॉ आप स्मोकिंग, ड्रिकिंग करते हो तो इसे जरूर बदल दीजिये और हमेशा के लिये। ये आपके रिलेशन और सेहत दोनो के लिये अच्छा है। वहीं अगर आप अस्त व्यस्त रहते है तो खुद को थोडा सा बदलें। मुरझाया हुआ चेहरा बेतरतीब दाढी तो आपको खुद ही अच्छी नही लगेगी। तो इसलिये खुद को थोडा सा हैंण्डसम दिखाऐं। ये आपकी लाइफ स्टाइल का हिस्सा होना चाहिये।

उनके व उनके परिवार का आदर करें

प्‍यार के साथ सम्‍मान भी जरूरी होता हैै। एक बात ध्‍यान रखें लडकियाें केे साथ कभी बहस न करें। उनके परिवार वालों का भी सम्‍मान करें। यदि वो कहीं रास्‍ते में मिल जाते हैं तो झुक कर उन्‍हे प्रणाम या चरण स्‍पर्श करें। इससे हमारी संस्‍क़़ति झलकती हैै। इससे लडकी व लडकी के घर वाले दाेेनो ही प्रभावित हो जाते हैं।

दिल की बात जुंबा पर जरूर लाऐं

लडकियों के बारे मे एक खास बात है कि वे कभी खुद इजहार नही करती है। इसलिये आप दिल की बात जुबा पर लाने का प्रयास करें। आप उन्हे जरूर प्रपोज करें। कई बार वो भी आपसे प्यार करती है लेकिन आपके इजहार न करने की वजह से रिलेशन आगे नही बढ पाता। इसलिये हिम्मत करें और इजहार जरूर करें अन्यथा आपकी स्थिति भी मशहूर कवि डॉ कुमार विश्वास की इस शायरी की तरह हो जाऐगी।

“बहुत बिखरा बहुत टूटा थपेड़े सह नही पाया ,
हवाओं के इशारों पर मगर मै बह नही पाया ,
अधूरा अनसुना ही रह गया यूँ प्यार का क़िस्सा ,
कभी तुम सुन नही पाई कभी मै कह नही पाया….”

उम्मीद है आपको ये पोस्ट पसन्द आया होगा। अगर आपको पसन्द आया तो प्लीज कमेंट मे जरूर बताऐं हम आपके कमेंट का इंतेजार करेंगे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here